Tuesday, April 21, 2015

Delhi ke (Rahne wale ) Bhirguvanshi Brahmano ka Sapna Sakar hua )

 सम्पादकीय 
(भर्गु  मित्र ) 20th Feb,2010,--------
                                               दिल्ली भर्गु  समाज का सपना जो साकार हुआ 
              दिल्ली में भरगु वंशी समाज मूल रूप में विभिन प्रदेशो से आकर अनेक छेत्रों  में बसा हुआ है '।  अनेक  संस्थाए उनके विकास के लिए कार्यरत है । अखिल भारतीय ज्योतिषी ब्राह्मण महासभा दिल्ली के माध्यम से समाज संगठित होना शुरु  हुआ जिसमे बवाना (दिल्ली) के स्व. प. सूरजमल शर्मा का उलेखनीय योगदान रहा ।                आरम्भ से ही लोगो की  यह इच्छा रही की अपनी समाज का भी भारत की राजधानी दिल्ली में एक भवन हो जहां समाज के लोग मिल बैठकर अपने बारे में सोचे और आगे बढ़े । इस गुरुतर कार्य पर अनेक बार विचार विमर्श हुआ पर जो भी कारण रहे हो वह परवान न चढ़ सका । कहते है की सपने लेना अगले कार्य की सुरुआत होती है ,जो व्यक्ति अचे सपने ही नही लेता अच्छी सुरुआत भी नही कर सकता । अच्छे सपने अपनी इच्छा सकती एवम सामर्थ से सुरुआत की जाये तो वह कार्य अवश्य पूरा होगा । अंग्रेजी में एक कहावत भी है ,(AS MAN THINKS SO HE BECOMES|)अर्थात जैसा आदमी सोचता है वैसा ही हो जाता है ।  
             श्री  बनी सिंह शर्मा , जो वर्तमान में  जनकपुरी  दिल्ली में रह रहे है ,दिल्ली पुलिस सेवा से (Inspector) के पद से अवकाश  प्राप्त है के मन में भले ही प्रतिकिर्या  स्वरूप ही सही  दिल्ली में भर्गु भवन निर्माण की प्रेरणा जागी , अकेले ही चले परन्तु लोग उनके साथ आते गए ,उनके अनुसार  (9,60,000\- ki राशि   इकठी  हो गई  और इसका परिणाम निकला  " दिल्ली में भरगु भवन का  निर्माण "।  जिसका उद्घाटन गत दिन (20-12-2009)  को हुआ  विस्तृत वर्णन दो किस्तों में भरगु मित्र  में प्रकाशित किया गया है । 
             भाई  श्री बनी सिंह जी  जिन्होंने इस गुरुतर कार्य को पूरा करने  का बीड़ा उठाया ,श्री विसम्बर दयाल सरमा ,श्री महा मंत्री नरेश कुमार शर्मा  एवं अन्य पदाधिकारी व् कार्यकारिणी सदस्य  उनके सहयोगी,,
दानदाताओ  एवं अन्य प्रकार से सहयोग दाताओ को बहुत बहुत  बधाई. :::::::

                                                                                                                ----राज प्रभा -----                  

No comments:

Post a Comment